पांच शताब्दी प्राचीन भांडाशाह जैन मंदिर<br />में 17 भेदी व स्नात्र पूजा, वार्षिक ध्वजारोहण jain hindusthan news

पांच शताब्दी प्राचीन भांडाशाह जैन मंदिर
में 17 भेदी व स्नात्र पूजा, वार्षिक ध्वजारोहण jain hindusthan news

पांच शताब्दी प्राचीन भांडाशाह जैन मंदिर
में 17 भेदी व स्नात्र पूजा, वार्षिक ध्वजारोहण
बीकानेर, 4 अक्टूबर । जैन श्वेताम्बर खरतरगच्छ संघ के आचार्य, बीकानेर के मुनि सम्यक रत्न सागर म.सा. व साध्वीवृंद की निश्रा में शुक्रवार को पांच शताब्दी से अधिक प्राचीन भांडाशाह जैन मंदिर में भक्ति संगीत के साथ 17 भेदी व स्नात्र पूजा की गई। मूलनायक मंदिर जैन धर्म के पांचवें तीर्थंकर भगवान सुमतिनाथ के 108 फीट ऊंचे मंदिर के शिखर पर व श्रीमंधर स्वामी आदि जिनालयों के शिखर पर नई ध्वजाएं चढ़ाई गई।
श्री चिंतामणि जैन मंदिर प्रन्यास के अध्यक्ष निर्मल धारीवाल ने बताया कि चतुर्विद संघ की साक्षी में गुरुवार को भगवान का अभिषेक भक्ति संगीत के साथ किया गया। शुक्रवार को मुनिवृंद, साध्वीवृंद के साथ सुनील पारख, अरिहंत नाहटा, पप्पूजी बांठिया व विचक्षण महिला मंडल ने मंत्रोच्चारण व भक्ति गीतों के साथ पूजा करवाई तथा ध्वजाओं के शुद्धिकरण करवाकर स्थापित करवाया। स्नात्र पूजा हिमांशु सेठिया व शांति कलश पूजा लाभ अभय डागा ने लिया।
धारीवाल ने बताया कि मूलनायक भगवान सुमति नाथ के जिनालय में ध्वजा चढ़ाने का लाभ पुरखचंद, धनराज व दीपचंद डागा परिवार ने, श्रीमंधर स्वामी के जिनालय में मोतीचंद, नरेन्द्र कुमार व राजीव खजांची परिवार ने, मंदिर परिसर के अन्य जिनालयों में शशि देवी, अंजू लूणिया सी.ए.राजेन्द्र लूणिया, मनोहर लाल पुष्पा कोचर, विजयचंद पुखराज डागा परिवार ने ध्वजा चढाने का लाभ लिया। Jain Hindustan News

CATEGORIES
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )